श्री राजेन्द्र प्रसाद गोयलअध्यक्ष व प्रबंध निदेशक एवं
निदेशक (वित्त)
डीआईएन : 08645380

श्री राजेन्द्र प्रसाद गोयल
अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक तथा निदेशक (वित्त)
डीआईएनः 08645380
 
श्री राजेंद्र प्रसाद गोयल (58 वर्ष)  के पास 01 मार्च 2024 से अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार है तथा श्री गोयल 1 अक्टूबर, 2020 से निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यरत हैं। श्री गोयल को एनएचपीसी लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में भी नामित किया गया है।

श्री गोयल ने दिनांक 18 नवंबर, 1988 को वरिष्ठ लेखाकार के रूप में एनएचपीसी में अपनी सेवा की शुरुआत की। उन्होंने आरंभ में जम्मू व कश्मीर में सलाल पावर स्टेशन में कार्यभार ग्रहण किया और उसके बाद विभिन्न पदों पर चमेरा-I परियोजना, दुलहस्ती परियोजना, क्षेत्रीय कार्यालय, जम्मू और कारपोरेट कार्यालय, फरीदाबाद में कार्य किया। श्री गोयल सेवा प्रभाग, कारपोरेट कार्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय, जम्मू में वित्त प्रमुख रहे हैं। निदेशक (वित्त) का कार्य-भार ग्रहण करने से पूर्व वे मुख्य महाप्रबंधक (वित्त) के रूप में कार्य कर रहे थे और कारपोरेट लेखा एवं नीति, कराधान, राजकोष, स्थापना और निवेशक संबंध अनुभाग के प्रमुख थे।

वर्तमान में, श्री गोयल को लैंको तीस्ता हाइड्रो पावर लिमिटेड, जलपावर कारपोरेशन लिमिटेड, एनएचपीसी रिन्यूबल एनर्जी लिमिटेड (एनएचपीसी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी) और बुंदेलखंड सौर ऊर्जा लिमिटेड (एनएचपीसी और यूपीएनईडीए का संयुक्त उद्यम), लोकतक डाउनस्ट्रीम हाइड्रोइलेक्टिक्र कारपोरेशन लिमिटेड तथा एनएचडीसी लिमिटेड (एनएचपीसी लिमिटेड की सहायक कंपनियां) के बोर्ड में अध्यक्ष है। इसके साथ ही वे चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स लिमिटेड एवं रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कारपोरेशन लिमिटेड (एनएचपीसी और जेकेएसपीडीसी का संयुक्त उद्यम) के बोर्ड में नामित निदेशक हैं। श्री गोयल स्टैंडिंग कांफ्रेंस ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजेज (स्कोप), नई दिल्ली के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य के रूप में भी चुने गए हैं।

श्री गोयल को नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (एनपीटीआई), फरीदाबाद के निदेशक (वित्त) का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

श्री गोयल भारतीय लागत लेखा संस्थान के एक एसोसिएट्स सदस्य हैं और इनके पास राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर से वाणिज्य में परा-स्नातक की डिग्री भी है। श्री गोयल को हाइड्रो परियोजनाओं के निर्माण तथा प्रचालनों में निहित वित्तीय, संविदागत और विनियामक मुद्दों की गहरी समझ और विस्तृत ज्ञान के साथ वित्त के मुख्य क्षेत्रों में एनएचपीसी लिमिटेड में 34 वर्षों से अधिक का विशाल अनुभव है। उनके नेतृत्व गुणों, अवधारणात्मक स्पष्टता और पेशेवर तरीके से कार्य करने की क्षमता उत्कृष्ट है।

एनएचपीसी में अपनी सेवा के दौरान, श्री गोयल ने कंपनी में जिम्मेदारी, नैतिकता और समर्पण की अत्यधिक भावना के बल पर पेशेगत सोपान तक पहुंचे हैं। उन्होंने अपने आप को एक उत्कृष्ट पेशेवर के रूप में साबित किया है और एनएचपीसी के निरंतर विकास में अपना स्थान बनाया है।